Kodak कैमरा बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया स्मार्टफोन, 21 मेगापिक्सल के कैमरा से है लैस


कैमरा दीवानों को आकर्षित करने के इरादे से कैमरा बनाने वाली कंनी कोडेक ने फोटो फोकस स्मार्टफोन एक्ट्रा लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के रियर पर एक बड़ा कैमरा लेंस है और इसका डिज़ाइन भी अनोखा है। इस स्मार्टफोन को डीएसएलआर- मोड और दूसरे फ़ीचर से लैस बताया जा रहा है। यूरोप में कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन की कीमत 499 डॉलर (करीब 36,800 रुपये) है।

कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन को अमेरिका की एक कंपनी बुलइट ग्रुप ने बनाया है। इस कंपनी ने कोडेक को इस स्मार्टफोन को बेचने पर अपना ब्रांड नेम देने के लिए लाइसेंस दिया है। इस फोन में ओआईएस, एफ/2.0 अपर्चर, पीडीएएफ और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इस फोन में पीडीएएफऔर अपर्चर एफ/2.0 के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।



इसके अलावा, कैमरा ऐप में डीएसएलआर मोड जैसे स्मार्ट ऑटो, पोर्ट्रेट, मैनुअल, स्पोर्ट्स, नाइट-टाइम, एचडीआर, पैनोरमा, मैक्रो, लैंडस्केप और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फ़ीचर हैं। इसके अलावा एक एडवांस्ड मैनुअल मोड भी है जिससे यूज़र एक्सपोज़र, आईएसओ, फोकल लेंथ (मैनुअल/ऑटो), व्हाइट बैलेंस, शटर स्पीड और अपर्चर एडजस्ट कर सकते हैं। यह फोन प्रिंट नाम के एक प्री-लोडेड ऐप के साथ आता है जिससे आप तस्वीरों को प्रिंट कर सकते हैं। कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन में एक विज़ेट भी है जिससे फोटो एडिटिंग ऐप जैसे प्रिज़्मा और एडोब लाइटरूम डाउनलोड करने का सुझाव मिलता है।

स्मार्टफोन के रियर पर दिया गया बड़ा सेंसर स्मार्टफोन को खास बनाता है लेकिन नीचे की तरफ कर्व्ड डिज़ाइन इसकी सतह को बैलेंस करता है। इसके अलावा लेंस को प्रोटेक्ट करने के लिए एक मेटल रिंग भी है।

दूसरे स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कोडेक एक्ट्रा में 5 इंच का फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसकी डेनसिटी 441 पीपीआई है। इस स्मार्टफोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3 जीबी रैम है। बैटरी 3000 एमएएच की है। यह फोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसका डाइमेंशन 147.8x73.35x9.69 मिलीमीटर है।

कोडेक ने सबसे पहले स्मार्टफोन बाजार में पिछले साल कोडेक आईएम5 के साथ कदम रखा था और कंपनी का यह प्रयास सफल नहीं रहा। अब देखना है कि कोडेक एक्ट्रा के साथ कंपनी अपनी पैठ कहां तक बना पाती है।

Kodak कैमरा बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया स्मार्टफोन, 21 मेगापिक्सल के कैमरा से है लैस Kodak कैमरा बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च किया स्मार्टफोन, 21 मेगापिक्सल के कैमरा से है लैस Reviewed by Unknown on 07:32:00 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.