दिल्ली की कंपनी UIMI टेक्नोलॉजी ने एक दमदार पावर बैंक लॉन्च किया है। इसकी क्षता 15600 एमएएच है।

नई दिल्ली। दिल्ली की कंपनी UIMI टेक्नोलॉजी ने एक दमदार पावर बैंक लॉन्च किया है। इसकी क्षमता 15600 एमएएच है। U8 पावर बैंक की कीमत 999 रुपये है। यह पावर बैंक ‘फिटचार्ज’ तकनीक से लैस है, जिससे यूजर्स अपने स्मार्टफोन को सीधे जोड़ सकते हैं, बिना पावर बटन को ऑन किए। U8 पावर बैंक ब्लैक और सुनहरे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसे ऑनलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

बिंगो टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी अभिनय प्रताप सिंह ने कहा, “कई खास और जरुरी फीचर्स के साथ और बेहद कम कीमत पर इस डिवाइस के साथ हम सफलता की नई परिभाषा गढ़ने के लिए तैयार हैं।” आपको बता दें कि यह पावरबैंक ओवरहीटिंग, शॉर्ट सर्किट तथा ओवरचार्जिंग से स्मार्टफोन को सुरक्षा देता है। फुल चार्ज होने के बाद ये खुद से डिस्कनेक्ट हो जाता है।

दूसरे पावरबैंक्स से कैसे अलग है U8?

अभी तक जितने भी हैंडसेट लॉन्च किए गए हैं, उनमें कंपनियां बैटरी को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कर पाएं हैं। इसी के चलते पावरबैंक का इस्तेमाल तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसी के तहत पावरबैंक बनाने वाली कंपनियों में कॉम्पटीशन इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि अब कम कीमत में बेहतर और दमदार पावरबैंक उपलब्ध कराए जा रहे हैं।


Reviewed by Unknown on 08:00:00 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.